GyanVersha की हर नयी पोस्ट अपने E-mail पर लेने का तरीका

Share this Article on

 

GyanVersha की हर नयी पोस्ट अपने E-mail पर लेने का तरीका  

Hello Friends !

आपका पसंदीदा ब्लॉग GyanVersha.Com आपके प्यार और दुआओं की बदौलत धीरे धीरे काफी popular हो गया है। GyanVersha के नियमित पाठकों के अलावा बहुत से नए पाठक भी रोज जुड़ रहे हैं और अपने प्यार और comment  के जरिये मेरा उत्साह बढ़ा रहे हैं और मुझे पहले से और अच्छा लिखने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। मैं अपने सभी पाठकों को तहेदिल से शुक्रिया, धन्यवाद् करता हूँ। कृपया ऐसे ही GyanVersha से जुड़े रहें और इस ब्लॉग को नित नयी ऊंचाईयों पर पहुँचाने में अपना योगदान देते रहें।

इस ब्लॉग की सभी posts को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचाने के लिए मैंने इस पर E-mail Subscription की सुविधा दी हुई है जहाँ पर आप अपना E-mail ID डाल के इस ब्लॉग को subscribe कर सकते हैं और इस ब्लॉग की सभी नयी posts अपने E-mail inbox में direct प्राप्त कर सकते हैं। बहुत से लोगों ने GyanVersha को subscribe भी किया है।

लेकिन कल जब मैंने नए ईमेल सब्सक्रिप्शन की List को चेक किया तो वहाँ यह देखकर मुझे बहुत ही आश्चर्य हुआ कि हमारे जितने भी नए पाठकों ने अभी हाल ही में Email सब्सक्रिप्शन लिया है उनमे से हजारों लोगों ने Email सब्सक्रिप्शन को Verify नहीं किया। जिस कारण इस ब्लॉग की New Posts उनके ईमेल बॉक्स में नहीं पहुँच पा रही है।

Email सब्सक्रिप्शन को Verify नहीं करने का नुकसान :

Email सब्सक्रिप्शन को Verify नहीं करने का सबसे बड़ा नुकसान यह हो रहा है कि आपको हमारी नयी पोस्ट का ईमेल नहीं मिल पा रहा है। मैंने कई readers को यह ईमेल भी किया है कि वह subscribe करने के बाद Feedburner से आये E-mail को Verify जरुर करे और कई readers ने वेरीफाई भी कर लिया है जिससे हमारी नयी पोस्ट उनके ईमेल बॉक्स में बड़ी आसानी से पहुँच रही हैं। लेकिन बहुत सारे readers अभी भी बाकि है जिन्होंने Feedburner से आये E-mail को Verify नहीं किया है मैं उन readers से Request करूँगा कि वे Feedburner से आये E-mail को Verify जरुर कर लें। जिससे हमारी नयी पोस्ट की जानकारी आपको ईमेल से प्राप्त हो सके।

जिन लोगों ने अभी तक हमारा  Email subscription नहीं लिया है उनको मैं यहाँ Email सब्सक्रिप्शन लेने का Process बता रहा हूँ। आप कृपया इसी तरह से GyanVersha  के ईमेल सब्सक्रिप्शन को Follow करे।

Email सब्सक्रिप्शन लेने का तरीका 

Step 1 : पहला तरीका

GyanVersha की कोई भी पोस्ट खोल लें। पोस्ट के अंत में चले जाएं, जहाँ आपको इस type का box दिखाई देगा।

gyan versha email subscription 2

इसमें “Enter your name” वाले box में अपना नाम डालें और “Enter your Email” वाले box में अपनी E-mail ID डालें और Subscribe वाले button पर click करें।

gyan versha email subscription 1

 

 दूसरा तरीका :

पेज के बिलकुल नीचे चलें जायें वहाँ पर आपको इस type का box दिखाई देगा।

gyan versha email subscription 3

gyan versha email subscription 4

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इसमें “Enter your Email ID here” वाले box में अपनी E-mail ID डालें और “Subscribe Now”  वाले button पर click करें।

Step 2:

Subscribe करने के बाद आपके सामने एक “Email Subscription Request”  के नाम से pop-up आएगा, जिसमे आपको वहां दिए गए TEXT को लिखना होगा। और उसके बाद “Complete Subscription Request” button पर क्लिक करें। नीचे दी गयी image को देखें।

gyan versha email subscription

gyan versha email subscription

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Step 3:

इसके बाद Feedburner की तरफ से आपको एक Email जाएगी। अपनी Email चेक करें। नीचे दी गयी image को देखें।

 

gyan versha email subscription 2

 

 

 

 

Feedburner की तरफ से आई ईमेल खोलें और उसमें दिए गए लिंक ( जो Red Box में दिया गया है ) पर click करके verify करें। यदि दिए गये लिंक पर click करके web browser में कोई नई window न खुले तो इस लिंक को copy करके अपने web browser के address बार में paste कर दें। नीचे दी गयी image को देखें।

 

gyan versha email subscription

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

verify करने के बाद आपके सामने इस तरह का message आएगा जिसका मतलब है कि आपने सफलतापूर्वक GyanVersha को Subscribe कर लिया है। इसके बाद Gyan Versha पर publish होने वाली हर नयी post आपके Email inbox में आ जायेगी।

 

gyan versha email subscription

 

Email Subscription लेने का फायदा :

जब भी मैं GyanVersha पर कोई नयी post publish करूँगा तो वो automatically आपके पास पहुँच जाएगी , और आप informed रहेंगे कि कौन सा नया content पोस्ट हुआ है , साथ ही आप आसानी से उसे अपने दोस्तों के साथ share भी कर पाएंगे।

 

Facebook पर हमारे page को like करें :

Step 1: अपने Facebook account में login करें।

Step 2:   GyanVersha page के सबसे नीचे Facebook Fan page को like करें।

या आप इस लिंक पर click करके भी हमारे page को like कर सकते हैं।

https://www.facebook.com/gyanversha/

 

Related Post :


“आपको ये  आर्टिकल कैसा लगा  , कृप्या कमेंट के माध्यम से  मुझे बताएं ………धन्यवाद”

“यदि आपके पास हिंदी में  कोई  Life Changing Article, Positive Thinking, Self Confidence, Personal Development,  Motivation , Health या  Relationship से  related कोई  story या जानकारी है  जिसे आप  इस  Blog पर  Publish कराना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो और  details के साथ  हमें  gyanversha1@gmail.com  पर  E-mail करें।

पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. ………………धन्यवाद् !”

—————————————————————————————————–

दोस्तों  मैं अपने रोजाना के कई घंटे इस ब्लॉग की पोस्ट लिखने में invest करता हूँ और ये ब्लॉग लोगो की सेवा के उद्देश्य से बनाया गया है ताकि इस पर ऐसी पोस्ट प्रकाशित की जाये जिससे लोगो को अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ने में मदद मिल सके, लोग निराशा से बाहर निकल सकें और अपनी जिंदगी को बेहतर बना सकें ……… अगर आपको मेरा ये काम और  ये ब्लॉग पसंद आता है और इस पर प्रकाशित पोस्ट आपके लिए लाभदायक है तो कृपया इसकी पोस्ट और इस ब्लॉग को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ Share करें ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगो को इसका लाभ मिल सके………
और सभी नयी पोस्ट अपने Mail Box में प्राप्त करने के लिए कृपया इस ब्लॉग को Subscribe करें।


नए पोस्ट अपने E-mail पर तुरंत प्राप्त करने के लिए यहाँ अपना नाम और E-mail ID लिखकर Subscribe करें।

About Pushpendra Kumar Singh 154 Articles
Hi Guys, This is Pushpendra Kumar Singh behind this motivational blog. I founded this blog to share motivational articles on different categories to make a change in human livings. I love to serve the people and motivate them.I love to read and write motivational things. Be friend with Pushpendra at Facebook Google+ Twitter

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*